ब्रिटिश एयरवेज पर भारतीय दंपत्ति का बच्चा रोया तो बच्चे को विमान से बाहर फेकने की दी धमकी,फिर विमान से उतारा

0
1057

ब्रिटिश एयरवेज (british Airways) की एक विमान से भारतीय परिवार को सिर्फ इससे लिए नीचे उतार दिया गया,क्योंकि उनका तीन साल का बच्चा लगातार रो रहा था।
भारत सरकार के एक वरिष्ठ नौकरशाह ने ब्रिटिश एयरवेज पर नस्लीय भेदभाव और खराब व्यवहार का आरोप लगाया है।उनका आरोप है कि पिछले महीने बर्लिन जा रहे विमान के उड़ान भरने से चंद मिनट पहले उन्हें और उनके परिवार को विमान से नीचे उतार दिया।

सुरेश प्रभु ने मांगा रिपोर्ट

घटना उस समय हुई जब परिवार ब्रिटिश एयरवेज कि उड़ान से लंदन से बर्लिन जा रहा था। मंत्री ने ट्वीट किया,मैंने डीजीसीए को इस मुद्दे पर ब्रिटिश एयरवेज से एक वृस्तित रिपोर्ट लेने का नोर्देश दिया है। नौकरशाह ने नगर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु को तीन अगस्त को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया है कि उनके पीछे एक अन्य भारतीय परिवार को भी उतार दिया गया क्योंकि उन्होंने बच्चें को शांत करने के लिए बिस्किट दिया था।

अधिकारी ने आरोप लगाया है कि चालक दल में विमान को टॉरमेक की तरफ मोड़ लिया जहां सुरक्षाकर्मियों ने उनके बोर्डिंग पास ले लिए। उन्हीने कहा कि वहाँ कस्टमर केअर के प्रबंधक ने उन्हें न तो विमान से उतारे जाने का कारण बताया और न ही शिकायत किये जाने के बावजूद चालक दल के खिलाफ कोई कदम उठाया। उन्हीने कहा कि उन्हें रुकने का इंतेजाम खुद करना पड़ा और अगले दिन बर्लिन जाने के लिए बड़ी रकम चुकानी पड़ी। उन्हीने कहा की दूसरे भारतीय परिवार को अगले दिन के उड़ान की टिकट दी गयी पर उनके लिए भी रुकने का कोई इंतेजाम नही किया गया।
वही ब्रिटिश एयरवेज से संपर्क किये जाने पर उनके एक प्रवक्ता ने कहा कि हम ऐसे आरोपो को बहोत ही गंभीरता से लेते है और किसी तरह का भेदभाव बर्दास्त नही होगा।हमने इसकी पूरी जांच शुरू कर दी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here