मुंबई स्थित बीपीसीएल रिफाइनरी में लगी आग बेकाबू ।

0
745

मुंबई । मुंबई स्थित चेंबूर में बनी बीपीसीएल रिफाइनरी में तेज धमाके के बाद आग लग गई है । धमाका इतना तेज था किआसपास के इलाकों में ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो । जानकारी के अनुसार रिफाइनरी के हाइड्रोजन प्लांट में लगभग 2: 45 बजे धमाका हुआ । आग को काबू में पाने के लिए 9 दमकल गाडि़यां मौके पर हैं ।

21 कर्मी अस्पताल में हुए भर्ती ।

फायर ब्रिगेड ने ग्रेड 3 फायर की घोषणा कर दी है। इस दुर्घटना ने 21 कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा एक कर्मी आईसीयू में भर्ती है,बाकी 22 लोगो को फर्स्ट एड के बाद छुट्टी दे दी गई है । लेकिन सायन और राजावाड़ी अस्पतालों को सतर्क कर दिया गया है।

राहत कार्य जारी दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, रिफाइनरी में आग लगने से पहले धमाका हुआ।विस्‍फोट के बाद रिफाइनरी के अंदर आग की तेज लपटे उठ रही हैं। अग्निशमन दस्‍ता आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है। राहत बचाव कार्य के लिए दो फोम टेंडर और दो जंबो टैंकर भी भेजे गए हैं। आग को देखते हुए मोनो रेल सेवा को रोक दिया गया है। साथ ही आसपास की इमारतों में रहने वाले लोगों को खाली करने के लिए कहा गया है। सूचना के मुताबिक आग हाइड्रो क्रैकर प्‍लांट 2 में लगी है।रिफाइनरी के बाहर लोगों को रोक लिया गया है। भीतर टंकियों में हजारों टन पेट्रोलियम इकट्ठा है। आग का फैलना घातक हो सकता है। इसलिए युद्धस्‍तर पर आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अत्‍यधिक गर्मी के कारण अग्निशमन अधिकारी काफी दूर से आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here