बिरौल हरनगर रेलवे स्टेशन के बीच सीआरएस आज, जाने संरक्षा आयुक्त का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

0
1917

सकरी: निर्माणाधीन सकरी- कुशेश्वरस्थान- हसनपुर रेल लाइन के बिरौल हरनगर खंड का आज रेलवे संरक्षा आयुक्त निरीक्षण करेंगे। आयुत स्पेशल ट्रेन से हरनगर से बिरौल स्पीड ट्रॉयल करते हुए पहुँचेंगे, इस दौरान ट्रैन को उच्च गति से दौड़ा कर ट्रैक की क्षमता की जांच की जायेगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो सीआरएस रिपोर्ट के आधार पर अगले महीने से दरभंगा से हरनगर के बीच ट्रेन सेवा की शुरुआत हो जायेंगी।

यह होगा संरक्षा आयुक्त का कार्यक्रम

संरक्षा आयुक्त सुबह 08:30 में पटना से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेंगे, दोपहर के 12:30 में सीआरएस हेतु उनके बिरौल स्टेशन पहुँचने का कार्यक्रम है। 12:35 मे ट्रॉली से बिरौल-हरनगर खंड का निरीक्षण करते हुए आयुत अपनी टीम के साथ हरनगर स्टेशन पहुँचेंगे।

दोपहर ढ़ाई बजे होगा स्पीड ट्रॉयल

हरनगर स्टेशन पर दोपहर के ढाई बजे प्रमोद आचार्य स्पीड ट्रॉयल की शुरुआत करेंगे, इस दौरान उच्च दवाब में ट्रैक की क्षमता की जांच होगी। सीआरएस करते हुए आयुत 8.6 किलोमीटर की दूरी तय कर दोपहर 02:45 में बिरौल स्टेशन पहुँचेंगे।

मिथिला की राजधानी दरभंगा से जुड़ेगी मिथिला की बाबानगरी कुशेश्वरस्थान

हरनगर से सात किलोमीटर आगे कुशेश्वरस्थान तक फिलहाल पक्षी बिहार के कारण रेल लाइन का निर्माण अधर मे लटका है, पर हरनगर तक ट्रेनों के आने से फिलहाल मिथिला की बाबा नगरी सीधे रेल से जुड जायेंगी। इधर हसनपुर से बिथान आठ किलोमीटर तक भी लाइन बिछाया जा चुका है, पूरी परियोजना में 14 किलोमीटर लाइन का निर्माण शेष है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here