बिहार का पहला बायोडायवर्सिटी पार्क का उद्घाटन आज । जाने क्या है खासियत

0
2538

अररिया बिहार वासियों के लिए खुशखबरी। आज बिहार के उपमुख्यंत्री सुशील मोदी अररिया स्थित कुसियार गांव में वनस्पतिक जैव विविधता पार्क का उद्धघाटन करेंगे। यह बिहार का पहला बायोडायवर्सिटी पार्क है, जो अररिया जिले को एक नई पहचान दिलायेगा। यह पार्क अरारिया ज़िला से 10 किलोमीटर की दूरी पर नेशनल हाइवे 57 पर है।

पार्क की खासियत

यह पार्क विभिन्न प्रकार की सुविधा जैसे के वाहन पार्किंग, खानपान का उचित व्यवस्था से लेस है। इस पार्क का स्वागत स्थल को आकर्षक का केंद्र बनाया गया है, जो हर पर्यटक को अपनी तरफ खींचता है। पार्क मे चिल्ड्रेंस प्ले एरिया भी मौजूद हैं, जो 4 किलोमीटर फैला हुआ है। इस के एलवा इस पार्क को अनेक तरह के पेड़ पौदे, वर्टिकल गार्डन, जापानी गार्डन, वाटर टावर, रोज गार्डन से बड़ी सुंदरता से लगाया गया है, साथ ही इस पार्क में अनोखे बिल्डिंग, अनोखे वृक्ष व पौधा, और फैमिली पार्क से सजाया गया है।

बिहार बंगाल समेत पड़ोसी राज्यो के लोग आते है

इस पार्क का आधिकारिक उद्घाटन से पहले ही बिहार, नेपाल एवं भारत के अन्य छेत्रों से पर्यटक आने लगें है, बच्चों के लिए पूरे सीमांचल में इससे बेहतर कोई जगह नहीं है। बच्चों के खेलने के लिए खूबसूरत ग्राउंड के साथ साथ बहुत सारे आकर्षक स्थल हैं । यह पार्क उन लोगों के लिए भी वरदान है जो, शांत एवं साफ वातावरण में बैठकर कुछ सोचना चाहते हैं । साथ ही बायोलॉजी के छात्रों के लिए यह एक बेहतरीन ज्ञान वर्धक स्थान है।

एनएच 57 से पास होने से पर्यटकों के लिए आना आसान ।

नये साल एवं त्योहारों के अवसर पर इस पार्क में काफी भीड़ होती है और पार्क के आसपास 2 किलोमीटर तक वाहनों की भीड़ लग जाती है । ऐसे तो नेशनल हाईवे 57 काफी चौड़ी है, जिस कारण ट्रैफिक की कोई समस्या उत्पन्न नहीं होती है। कोशी और पूर्णिया के लोगो की पहली पसंद बना यह पार्क, बड़े बड़े शहरों को मात देता है। इस पार्क की खूबसूरती देखकर अररिया स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क लोग खींचें चलें आते है ।

फारबिसगंज मिरर( ट्विटर)

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here