बिहार के सुपौल जिले में प्रिंसिपल का तबादला होने पर बच्चे भूख हड़ताल पर ।

0
1115

सुपौल: सुपौल जिले के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल जय शंकर प्रसाद का तबादला होने से वहां के बच्चे फुट फुट कर रोने की घटना सामने आयी हैं, बच्चे प्रिंसिपल को रोककर सर को जाने नहीं देंगे की जिद्द पर उतर गयें। बड़ी संख्या में बचे नारा लगा रहे थे और प्रिंसिपल के ऑफिस में जमा हो गए। स्कूल के रसोइए ने बताया कि इस खबर के बाद बच्चो ने खाना नहीं खाया और भूख और रोने की बजह से बहुत से बच्चे बेहोश भी हो गए ।

Ndtv

छात्र अपनी मांग पर डटे

एक छात्र ने रोते हुए कहा कि हमारे सर कोचिंग वाले टीचर से अच्छा पढ़ाते है, हम यही डटे रहेंगे लेकिन प्रिंसिपल सर को कहीं जाने नहीं देंगे। अन्य दूसरे छात्र ने कहा कि प्रिंसिपल सर के आने के बाद स्कूल में पढ़ाई, खेल और भोजन पर अच्छा सुधार हुआ। पढ़ाई भी अच्छी होती थी और खाने के साथ साथ खेल के कार्यक्रम भी आयोजित कराए जाते थे। बच्चो की संख्या इनके आने के बाद स्कूल में बढ़ गई थी ।

छात्रों के अभिभावक हुए भावुक

बच्चो के माता पिता भी इन्हे रोता देख खुद को भी रोक नहीं पाए और प्रिंसिपल से गुहार करने लगे की बच्चो की भलाई के लिए आप कहीं मत जाए । प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल घर से दूर होने के कारण की ट्रांसफर की अर्जी दी थी, लेकिन बच्चो का लगाव देखकर कुछ समय यहां बिताकर इनके पढ़ाई पर ध्यान देना होगा ताकि अपना भविष्य बेहतर कर सके।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here