बिहार को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, जल्द इस रूट पर दौड़ेगी सेमी हाईस्पीड ट्रेन

0
14566

वंदे भारत एक्सप्रेस भारत की पहली स्वदेशी रुप से डिजाइन की गई ट्रेन है। जो कि अपने आप में अनोखी है। बता दें कि इसको ट्रेन-18 के नाम से जाना जाता है। ये बिना इंजन की ट्रेन है, इससे यात्रा करने में काफी ‌कम समय लगता है। वंदे भारत एक्सप्रेस को पूरी तरह से देश में निर्मित किया गया है। और ये नई तकनीक से चलने वाली ट्रेन है। जिसमें आजकल की जरूरतों के हिसाब से सारी सुविधाओं का विशेष रूप से ख्याल‌ रखा गया है।

दानापुर रेल मंडल के डीआरएम ने दी जानकारी

पटना-हावड़ा के मार्ग पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा। पटना से हावड़ा तक का सफर और भी आसान होने वाला है। इसको लेकर जल्द ही पटना-हावड़ा एक्सप्रेस में नए रैक लगाये जाएंगे। मालूम हो कि दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रकाश ठाकुर ने रेलवे से संबंधित विषयों एवं व्यवसायियों के साथ हो रहे मीटिंग में इस बात की जानकारी दी।

बिहार सरकार को इसके लिए आगे आना होगा

डीआरएम ने कहा कि राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन का राजेंद्र नगर की तरफ निकलने का रास्ता दिया जाएगा। इसके लिए बिहार सरकार को आगे आना होगा। दानापुर रेल मंडल के सभी हाॅल्टों पर यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार के लिए 25 करोड़ की लागत से काम कराया जा रहा है। साथ ही पीने का पानी, बैठने और लाइट की भी व्यवस्था हो रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here