राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा आरजेडी के साथ गढ़बंधन मजबूरी

0
367

पटना। बिहार दौरे पर आए अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी जमाने में बिहार में अपने दम पर सरकार बनाती थी,लेकिन पार्टी के कमजोर होने से हमे बिहार में इन क्षैत्रिय दलों पर निर्भर रहना पड़ता है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बिहार में मजबूत बनाने का काम करना चाहिए ताकि अपने दम पर चुनाव लड़कर सरकार बना सके।
अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि समय की मांग के कारण कांग्रेस को गढ़बंधन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज बिहार में ऐसी स्थिति नहीं है कि अपने दम पड़ सरकार बनाईं जा सके । कांग्रेस को मजबूत करने के लिए गांव गांव में जाकर कांग्रेस की नीतियों एवं लोगो को पार्टी से जोड़कर इसे मजबूत करने की जरूरत है। पार्टी के राज्य सभा संसद अखिलेश एवं अन्य नेताओ ने कहा कि बिहार में कांग्रेस और गढ़बंधन के नेता सम्मानित तरीके से सीटों का बटवारा करे ताकि कांग्रेस प्रदेश भर में चुनाव लड़कर जीत सके। कांग्रेस के नेताओ ने कहा को उन्हें हमेशा आरजेडी द्वारा दी गई सीटों पर चुनाव लडना पड़ता है, इस बात पर जोड़ दिया गया कि पार्टी को मजबूत कर पूरे बिहार में अपने दम पर चुनाव लड़ कर कांग्रेस की सरकार बना सके। अशोक गहलोत ने कहा कि किन हालातो में गढ़बंधन किया गया,आरजेडी और जेडीयू से बात करना मजबूरी बन गई है, उन्होंने कहा कि आरजेडी के साथ गढ़बंधन है और आगे भी जारी रहेगा। अभी इस समय रिस्तो को खराब करने की जरूरत नहीं और एक साथ मिलकर पार्टी को मजबूत बनाने का काम करे ताकि आने वाले चुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगियों की बुरी तरह हराया जा सके।इस बात पर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस की हालत बिहार में ही नहीं अन्य राज्यो में ही खराब है। लोकसभा में इतनी भी सीट नहीं की कांग्रेस को मुख्य विपक्षी दल का दर्जा मिल सके । राज्यो में भी कांग्रेस की हालत खराब है मध्यप्रदेश में तो उन्हें मायावती के साथ गढ़बंधन करना पड़ रहा है।इस दौरान अशोक गहलोत लालू यादव के घर जाकर उनसे मुलाकात की एवं उनके स्वास्थ की जानकारी ली।
अशोक गहलोत ने नीतीश कुमार के राजग में चले जाने को गलत बताया एवं कहा कि नीतीश कुमार आज सांप्रदायिक ताकतों के साथ खड़े है, जिनका उन्हें एक दिन पछतावा होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here