बिहार में मोटर वाहन अधिनियम में बढ़े जुर्माने में राहत कि उम्मीद जगी, परिवहन मंत्री ने दिये संकेत।

0
2081

कई राज्यों में चुनावों तो कुछ में चुनाव कि सुगबुगाहट के बीच नये मोटर परिवहन अधिनियम में संसोधन कि तैयारी शुरू हो चुकी हैं। इसके अलावा गुजरात सरकार ने भी लोगों को राहत देते हुए जुर्माने के प्रवाधान में रियायत दी हैं, जिसके बाद बिहार सरकार के ओर से भी जुर्मानें के प्रवधान में रियायत के संकेत सामने आये हैं। फिलहाल आखिरी फैसला मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर लिया जायेगा, जिसे लेकर परिवहन विभाग में राय विमर्श का दौर शुरू है।

परिवहन मंत्री ने दिये संकेत

नये अधिनियम में भारी भरकम जुर्मानें के प्रावधानों पर समीक्षा कि बात कहते हुए, जल्द ही इसको लेकर मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर निर्णय लेने के संकेत परिवहन मंत्री द्वारा दिया गया हैं।

बिहार के परिवहन मंत्री संतोष निराला ने गुजरात सरकार द्वारा नए मोटर वाहन अधिनियम में संसोधन का हवाला देते हुए, बिहार के लोगों को राहत कि बात कहीं हैं। मालूम हो कि केंद्रीय परिवहन मंत्री निति गडकरी द्वारा जुर्माने की राशि राज्य सरकार पर छोड़ने के बयान के बाद, गुजरात में जुर्माने की रशि में कटौती की गई। बताते चले कि नये कानून के आने के बाद से कई राज्यों को लोगों के नाराजगी कि चिंता सता रही हैं, हाल में ही महाराष्ट्र सरकार द्वारा इसे लेकर केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा गया है। इसके अलावा बीजेपी शासित कई राज्य में इस पर संसोधन कि तैयारी चल रही हैं, जिसमें गुजरात के बाद अगला नाम कर्नाटक के तौर पर सामने आया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here