बेगूसराय पर टिकी नजरें,कन्हैया के चुनावी अभियान ने बेगूसराय को बना दिया है सबसे हाई प्रोफाइल सीट

0
757

राष्ट्रकवि दिनकर की जन्मस्थली दशकों बाद गीतों एवं नारों से गूंज रहा हैं। बताते चलें कि लोकसभा चुनाव-2019 देश भर में बनारस के बाद ‘ बेगुसराय ‘ सबसे लोकप्रिय सीट बनकर उभर गया है। यहां कोई आमचुनाव नहीं बल्कि दो अलग-अलग विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। मालूम हो कि बेगुसराय पर पूरें राष्ट्र की नजरें टिकी हुई हैं।

तीनों उम्मीदवारों के बीच जबरदस्त ताना-बाना

गिरीराज सिंह और कन्हैया कुमार की वजह से राज्य में सबसे चर्चित बेगुसराय का सीट हो गया है। बताते चलें कि भाजपा और सीपीआई के दोनों उम्मीदवारों के अलावा राजद के तनवीर हसन के बीच चुनावी लड़ाई का जबरदस्त ताना-बाना तैयार हो रहा है। वहीं देश के अलग-अलग प्रांतों से मीडिया कर्मियों, नामचीन हस्तियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

कन्हैया कुमार के समर्थन में फिल्मी हस्तियों ने आने की जताई इच्छा

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर, शेहला रशीद, गुजरात के विधायक आदि युवा चेहरों की आगमन हो चुकी है। तथा पूरे चुनाव प्रचार के दौरान शबाना आजमी, जावेद अख्तर, प्रकाश राज जैसे कलाकार, बड़े नेताओं, लेखकों, बुद्धिजीवियों, समाज सेवकों ने भी आने को लेकर अपनी इच्छा जताई है।

युवावर्ग में देखा जा रहा काफी उत्साह

मालूम हो कि चुनाव को लेकर युवा वर्ग में काफी उत्साह देखा जा रहा है। और वे इसमें बढ़-चढ़कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे है। उनकी एक्टिविटी जाति-धर्म से पूरी तरह हटकर है। बताते चलें कि बेगुसराय पिछले साल से ही चर्चा में है। जहां जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने यहां से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। डफली बजाते गीत गाते लड़के-लड़कियों की टोलियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here