गया बैंकॉक थाई एयर ने शुरू की हवाई सेवा।

0
243

गया: बौद्ध संस्कृति की हृदयस्थली बौद्ध गया के हवाई मार्ग से बैंकॉक से जुड़ गया, थाई एयर ने इन दो शहरों के बीच हवाई सेवा कल से शुरू की। बैंकॉक से पहली उड़ान में 160 यात्रियों का जत्था गया पहुँचा, जिसका वाटर सेल्यूट के साथ गया एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया।

29 मार्च तक सप्ताह में चार दिन होगी उड़ान

29 मार्च तक सप्ताह में चार दिन तक थाई एयर बैकॉक और पटना के बीच सेवा देंगी, जो सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित की जायेंगी। कंपनी के जीएम सुरेश नायर ने इसे एक नयी शुरुआत बताते हुए, किरायों को सस्ता और बैंकॉक तक यात्रियों को यात्रियों को आकर्षित करनेवाले बताया। पूरी सेवा को बौद्ध सर्किट और बौद्ध धर्म के अनुयायियों को गया तक के सफर को ध्यान में रख कर शुरू किया गया है। कंपनी को दक्षिण पूर्व एशिया के बौद्ध श्रद्धालुओं को लेकर पूरी सेवाओं से खास उम्मीद है। इस अवसर पर एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के गया से बढ़ोतरी और अंतरराष्ट्रीय उड़ान रूट पर उभरते एयरपोर्ट के रूप मे गया की कामयाबियों पर खुशी का इजहार किया।

एयरपोर्ट टर्मिनल होगा पूर्ण वातानुकूलित

बिहार के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में पहचान रखने वाले गया एयरपोर्ट पर यात्रियों सुविधाओं के विस्तार की भी शुरुआत हो चुकी हैं। एयरपोर्ट पर इसे ले कर कई सुविधाओं पर कार्य चल रहा है, इन्हीं में से एक टर्मिनल को पूर्ण वातानुकूलित करने का जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here