अजब गजब: इस शहर में एटीएम से 100 रुपये निकालने पर एटीएम दे रही 500 रुपये की नोट,लोगो ने लुटा तीन लाख

0
2397

हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन परिषर में स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में लोगों ने 100 रुपए निकालने के लिए ट्रांजेक्शन किया तो 500 मिले। मतलब यह कि पांच सौ से कम धनराशि निकालने पर भी लोगों को पांच सौ रुपए मिलते रहे। ऐसे में इस एटीएम पर नोट निकालने वालों की भीड़ लग गई। इस तरह से एटीएम से 156 लोग तीन लाख रुपए कैश निकाल ले गए। सूचना पाकर शाखा प्रबंधक ने मौके पर पहुंचकर एटीएम बंद कर मामले की जांच शुरू कर दी।

सीएमएस कर्मचारी ने गलती से घटा यह मामला

बताया जाता है की 21 जुलाई को बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गए लोग उस समय हैरान रह गए, जब सौ रुपए से चार सौ रुपए तक निकालने पर भी पांच सौ रुपए के नोट निकलते रहे। बैंक प्रबंधन का कहना है की, गत 21 जुलाई को 100 की कैसिट में पांच सौ के नोट डाले जाने की गलती से ऐसा हुआ है। फिलहाल एटीएम से निकाले गए रुपए की रिकवरी, के साथ घटना की भी जांच की जा रही है। वहीं एटीएम में कैश डालने वाले कर्मचारी से भी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि सीएमएस कर्मचारी ने गलती से सौ रुपए के नोट की कैसिट में पांच सौ रुपए के नोट डाले जाने से ऐसा हुआ है। कैसिट में तीन लाख रुपए डाले गए थे।

पैसों की होगी रिकवरी, बैंक ने किया ग्राहकों को चिन्हित

फिलहाल बैक ने जांच के साथ ही एटीएम से पैसा निकालने वाले 156 ग्राहकों को बैंक ने चिन्हित कर लिया है। चिन्हित लोगों को फोन कर बैंक बुलाया जा रहा है, और रिकवरी की जा रही है। इसमें अब तक 20-25 लोगों से रिकवरी हो चुकी है। सीएमएस कंपनी के कर्मचारी की ओर से 21 जुलाई को जंक्शन में अंबेडकर चौक स्थित एटीएम में कैश डाला गया था। सौ रुपए की बजाए पांच सौ रुपए के नोट निकलने की इस गड़बड़ी का बैंक को 31 जुलाई को पता चला। दस दिन तक लोग सौ रूपए के नोट की जगह पांच सौ रुपए के नोट लेते रहे। इस बीच तीन लाख रुपए एटीएम से निकल चुके थे। कंपनी कर्मचारी ने बैंक, कंपनी के शाखा प्रबंधक बीकानेर और जंक्शन थाना में सूचित किया। बताया जा रहा है कि बैंक की ओर से एटीएम में डालने के लिए कंपनी कर्मचारी को चार लाख रुपए दिए गए थे। बैंक अपने स्तर पर इसकी गहनता से जांच कर रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here