अश्विन-बुमराह-इशांत ने ढाया कहर, ट्रैविस हेड की अर्धशतक के बावजूद भारत मजबूत स्थिति में ।

0
313

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 191 रन बना लिए हैं ।

भारतीय गेंदबाज़ों की बेमिसाल गेंदबाज़ी के बावजूद ट्रेविस हेड की पारी से ऑस्ट्रेलियाई टीम मुकाबले में अब भी बरकरार है । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 191 रन बना लिए हैं, जबकि वो अब भी भारत के 250 रनों से 59 रन पीछे है । ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड(61 रन) और मिशेल स्टार्क(8 रन) अब भी क्रीज़ पर जमे हुए हैं ।

दूसरे दिन के आखिरी सेशन में मेज़बान टीम के लिए 117 के स्कोर पर 4 विकेटों के साथ ट्रेविस हेड और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने पारी की शुरुआत की । लेकिन सत्र की शुरुआत के साथ ही बुमराह ने हैंड्सकॉम्ब को बाहर का रास्ता दिखा दिया । इसके बाद कप्तान पेन भी टीम का भार नहीं उठा सके और कुल 5 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बन गए ।

127 के स्कोर पर 6 विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में फंसती नज़र आ रही थी । लेकिन ट्रेविस हेड ने एक छोर पर टीम को संभाले रखा और पेट कमिंस के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई । इस दौरान हेड ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन जैसे ही दिन का खेल समाप्ती की ओर बढ़ रहा था बुमराह ने नई गेंद के साथ पहले ओवर में ही कमिंस को एलबीडबल्यू आउट कर दिया । 177 के स्कोर पर सातवें झटके के साथ ऑस्ट्रेलिया की राह मुश्किल हो गई ।

लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक हेड ने दारोमदार संभाले रखा और सातवें विकेट से आगे टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया । दिन का खेल खत्म होने पर हेड, स्टार्क के साथ क्रीज़ पर जमे हुए हेड ने 149 गेंदों पर 6 चौकों के साथ 61 रन बनाए, जबकि स्टार्क ने अब तक 17 गेंदों का सामना किया है ।

इससे पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआती झटके लगे थे और उन्होंने 100 रनों से पहले ही अपने चार अहम बल्लेबाज़ों के विकेट गंवा दिए थे । इशांत शर्मा ने पारी के पहले ओवर में ही एरॉन फिंच(0) को बोल्ड कर विकेटों का सिलसिला शुरु किया । जिसके बाद अश्विन ने एक के बाद एक हैरिस(26), ख्वाजा(28) और मार्श(2) के तीन विकेट झटककर मेज़बान टीम को उबरने का मौका ही नहीं दिया । टीम इंडिया के लिए अश्विन सबसे सफल गेंदबाज़ रहे. उन्होंने अपने 33 ओवरों के स्पेल में 3 विकेट चटकाए. जबकि इशांत और बुमराह को 2-2 विकेट मिले ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here