एशियन खेल 2018 भारत को पहले दिन ही मिल गोल्ड मैडल, जानिए विस्तार से।

0
181

एशियन खेल 2018 भारत को पहले दिन भारत ने बड़ी सफलता हासिल की हैं, जहां पहला गोल्ड भारत के झोली आया हैं। आपको बता दे 68वे एशियन गेम्स की शुरुआत शानिवार को इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में हो चुकी है। पहले दिन ही बजरंग पुनिया जो की भारत के रेसलर है, उन्होंने देश को पहला गोल्ड मैडल दिला दिया है। उन्होंने जापान के पहलवान को हरा कर ये गोल्ड मैडल अपने नाम किया है।

इसके अलावा 10 मीटर की एयर राईफल में इवेंट में भारत ने कांस्य पदक जीत कर खाता खोल चुका है। महिला कबड्डी में भारत शानदार प्रदर्शन कर रही है, कबड्डी मे जापान पर भारत ने 43-12 अंको से जीत हासिल की। हालांकि अब तक सुशील कुमार कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए भारत के लिए। सुशील बहरीन के रेसरल से क्वालीफाइंग में ही 3-5 से हार कर बाहर हो गए।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट पर दी बधाई।

एशियन गेम्स की शुरूआती सफलता के प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर सभी को बधाई भी दिया और अच्छा खेलने को प्रेरित भी किया है। पहली दिन की सफलता ने भारत के लिए उम्मीदें को बुलंद किया हैं। फिलहाल भारत से एशियन गेम्स में और पदकों की उम्मीद ले भारत की जनता अपने खिलाड़ियों पर आस लगाये बैठी है। वहीं बजरंग पुनिया ने इस जीत को अटल बिहारी वाजपेयी जी समर्पित किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here