मध्यप्रदेश में कमलनाथ व राजस्थान में अशोक गहलोत का सीएम बनना लगभग तय; प्रियंका चाहती हैं सिंधिया मुख्यमंत्री बनें

0
911

मध्यप्रदेश में कमलनाथ और राजस्थान में अशोक गहलोत का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है । हालांकि, बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी चाहती हैं कि मप्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम बनें । नामों के ऐलान से पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचीं । कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के साथ-साथ ताम्रध्वज साहू के नाम पर भी विचार कर रही है । यहां सिंहदेव का नाम सबसे आगे है । रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां मोतीलाल वोरा बघेल के नाम का विरोध कर रहे हैं ।

पार्टी तीनों राज्यों में डिप्टी सीएम के फॉर्मूले के बारे में भी सोच रही है। मप्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजस्थान में सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाने में कांग्रेस को मुश्किल हो सकती है, क्योंकि माना जा रहा है कि दोनों नेता मुख्यमंत्री के अलावा कोई अन्य पद स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं होंगे।

अशोक गहलोत और कमलनाथ मिले राहुल गांधी से ।

कमलनाथ, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंच गए । दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर बैठक हुई । इसमें राहुल की बहन प्रियंका वाड्रा भी मौजूद थीं । बैठक में सबसे पहले राजस्थान के पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे ने राहुल को अपनी रिपोर्ट सौंपी । दोपहर करीब एक बजे सचिन पायलट और अशोक गहलोत राहुल से मिलने पहुंचे । दोनों की राहुल से अलग-अलग मुलाकात हुई ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here