सिटी बसों के लिए अब नहीं करना होगा घंटों इंतजार, लोगों की सुविधाओं को लेकर परिवहन विभाग ने लांच किया “चलो” एप्प।

0
1199

राजधानी की बस स्टाॅपों पर अब देर तक सिटी बसों का इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए परिवहन विभाग ने यात्रियों की सुविधाओं को लेकर “CHALO” एप्प लांच किया है। जहां एक क्लिक में मिलेगी नगर बसों की सारी जानकारी। इस एप्प के माध्यम से आप मालूम कर सकते हैं कि स्टाॅप पर बस कितने बजे पहुंचेगी। कितने नंबर की बस पास में हैं।

11 मार्गो के बसों की मिलेगी जानकारी

” चलो ” मोबाइल एप्प पर नगर बस संबंधित ये सूचनाएं मिलेगी। जैसे मैप पर सिटी बस के आने-जाने का सही समय, लाइव ट्रैकिंग लोकेशन। लोग मल्टी माॅडल ट्रिप प्लानर का उपयोग कर डोर-टु-डोर सहित कई जगहों पर घूमने की योजना बना सकते हैं। इस एप्प से पटना के 11 मार्गो पर लगभग 100 नगर बसों से सफर करने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। आप इसे गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

एप्प के द्वारा बसों की समय-सारणी से रहे अपडेट

मालूम हो कि प्रतिदिन राजधानी में हजारों यात्री नगर बस की सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं। जिसमें महिला, छात्रों, कामगारों एवं नौकरीपेशा लोगों की संख्या अधिक होती है। उन्हें बस पकड़ने के लिए कई घंटे पहले ही घर से निकलना पड़ता है। वहीं “चलो” एप्प से यात्री नगर बस की जानकारियों से अपडेट होते रहेंगे और इनसे उनका समय भी बचेगा। बताते चलें कि परिवहन विभाग की सारी बसों में जीपीएस लगाया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here