कमा रहे करोड़ो में,यूट्यूब ने बनाया आम इंसान से स्टार जानिए अमित भड़ाना की सफलता की कहानी।

0
2790

मास्टर भी कहते है इसे न पढ़ाना,
नाम है इसका अमित भड़ाना
जिसने भी करा है तुझे घायल,
आज उनपे करूँगा हवाई फायर

ऐसे ही डायलॉग्स की वजह से मशहूर हुए अमित भड़ाना आज उस ऊंचाई पे पहुँच चुके है जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नही की थी। यूट्यूब,फेसबुक और इंस्टाग्राम का फायदा उठाते हुए अमित आज बहुत ही मशहूर भारतीय यूटूबर बन चुके है और अपने फनी वीडियोस बना कर अमित ने आज लाखो के लॉयल फैंस बना लिया। अमित के फनी पंचलाइन ने उन्हें बाकी सारे वाईनर्स से अलग पहचान दी।

अमित की सफलता की कहानी

अमित का जन्म सात सितंबर 1994 को दिल्ली के जोहरीपुर में हुआ। अमित में अपनी पढ़ाई यमुना विहार के एक स्कूल से की।अमित बचपन से ही बड़े हँसमुख बच्चे रहे है और स्कूल में भी वो टीचर्स और बाकी स्कूली बच्चों को खूब हसाया करते थे।अमित ने स्कूल और स्नातक के बाद लॉ की पढ़ाई शुरू की और पहले साल के दौरान अमित ने एक डबिंग वीडियो बनाया,लेकिन वो इस वीडियो को पोस्ट लड़ने से डरते थे,क्योकि वो जिस परिवार से ताल्लुक रखते थे वहाँ ऐसा काम पहले किसी ने नहीं किया था। डरते डरते अमित ने एक दिन अपना वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया और कुछ ही दिनों में उनकी वीडियो पे तीन हज़ार लाइक और कुछ बेहतरीन कमेंट्स आ गए। इससे अमित का आत्मविश्वास और बढ़ा और वे और डबिंग वीडियो बनाने बनाने लगे,अपनी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब उन्होंने अपना फेसबुक पेज लिया और अब उसपे वीडियो डालने लगे।कुछ दिनों में ही उनके द्वारा बॉर्डर सिनेमा का किया गया डबिंग वायरल हो गया और उस वीडियो को 40 लाख लोगो ने देखा पर डबिंग वीडियो बना कर अमित को मज़ा नही आ रहा था वो आगे कुछ बड़ा करना चाहते थे,इसपर उनके एक नजदीकी दोस्त ने उन्हें वाइन्स बनाने की सलाह दी,अब उन्हीने वाइन्स बनाने की ठानी पर अमित बाकी वाइन्स वीडियो बनाने वालो से कुछ अलग करना चाहते थे जिससे वो बाकी लोगो से अलग दिखे,तो अमित इसके लिए अपनी देसी गुजरी भाषा को चुना और अपनी पहली वीडियो को फेसबुक पे डाल दिया इससे वीडियो को काफी पसंद किया गया। अब उनका मनोबल और बढ़ चुका था आगे उन्हीने ऐसे कई वीडियो बनाये अब तेजी से उनके फंस बढ़ने लगे इसको देख अमित ने यूट्यूब चैनल बनाया और वहाँ भी वीडियो डालने लगे।

कई मुश्किलें भी अाई

लेकिन इसी बीच अमित के कई रिश्तेदारों ने ये सब छोड़ कर पढ़ाई और कैरियर पे धयान देने को कहा,उस समय अमित के पास दो रास्ते थे,एक या तो अछि पढ़ाई कर कैरियर पर ध्यान दे या फिर इसी तरह वीडियो बनाकर दुसरो को हँसाते रहे,ऐसे कठिन समय में उनकी छोटी बहन और उनके करीबी दोस्तो ने अमित का सहयोग किया अब अमित ने और ज्यादा मेहनत और ध्यान देते हुए वाइन्स बनाने का फैसला किया।फिर क्या था अपनी मेहनत लगन के बल पर यूट्यूब पे उनके लाखो प्रशंसक बन गए।जिस गुजरी भाषा को लोग गवारो की भाषा कहते उसी का इस्तेमाल कर अमित ने लाखो लोगो का दिल जीत लिया अब वो भारत के सबसे बड़े यूटूबर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here