बिहार के रहने वाले है क्रूर सिंह, चंद्रकांता से हुए थे फेमस । कोशी फिल्म फेस्टिवल में लेंगे हिस्सा

0
3117

सीवान । बहुत कम लोगों को पता होगा कि क्रूर सिंह का कैरेक्टर निभाने वाले अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा बिहार के सीवान जिले के रहने वाले है। चंद्रकांता नाटक में जब क्रूर सिंह का किरदार निभाया तो हर जगह इस किरदार की चर्चा होने लगी। खासकर बच्चों में बहुत ही फेमस हो गया। क्रूर सिंह याद होगा आपको, जो हाथ की अंगुलियों को खास अंदाज में मचकाते यक्कू बोलते ही छोटे पर्दे के दर्शकों पर अपना असर छोड़ता था।

टीवी सीरियल्स से की थी शुरुवात

अखिलेंद्र ने टीवी की शुरुआत साल 1990 में की थी। सीरियल ‘उड़ान’ में अखिलेंद्र पहली बार नजर आए थे। इसके ठीक पांच साल बाद दूरदर्शन पर आए चर्चित सीरियल ‘चंद्रकांता’ में उनके ‘क्रूर सिंह’ किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद अखिलेंद्र ने फिल्‍मों का रुख किया और कई बेहतरीन रोल निभाए। साल 1999 में आई फिल्‍म ‘सरफरोश’ में मिर्ची सेठ का किरदार काफी चर्चित रहा। इसके अलावा फिल्‍म ‘लगान’ में भी अर्जन के किरदार ने उन्‍हें काफी पॉपुलर बना दिया। फिलहाल अखिलेंद्र एक टीवी कॉमेडी शो में काम कर रहे हैं।

अखिलेंद्र ने हिंदी के अलावा गुजराती फिल्‍मों में भी काम किया है।भोजपुरी से बहुत ही गहरा नाता है। बचपन सीवान में ही बीता इनका,बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं बस निखारने की देरी है।।आज बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे है जो बिहार से आते है।

कोशी फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा होंगे क्रूर सिंह ।

सहरसा में होने वाले कोशी फिल्म फेस्टिवल जो कि 10 और 11 नवंबर को सहरसा में आयोजित होगा इसमें आने के लिए हामी भरी है । कोशी के लिए गर्व की बात होगी कि बड़े कलाकार इस बार फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा होंगे ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here