दरभंगा एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट मैनेजर की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किया नोटिफिकेशन।

3
12727

दरभंगा एयरपोर्ट हेतु एयरपोर्ट मैनेजर, टर्मिनल मैनेजर और फील्ड इंजीनियर की बहाली जल्द शुरू होगी, एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने सेवानिवृत्त अनुभवी अधिकारियों की बहाली की प्रक्रिया शुरू की हैं। एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया नोटिफिकेशन के जरिए दरभंगा, जमेशदपुर, बगडगोरा सहित कई एयरपोर्ट पर इन पदों पर अधिकारियों को बहाल करने जा रही हैं। मालूम हो की एयरपोर्ट मैनेजर और टर्मिनल मैनेजर को एयरपोर्ट के लिए अति महत्वपूर्ण माना जाता हैं , इनके ऊपर ही एयरपोर्ट, टर्मिनल, आधारभूत संरचना के विस्तार से लेकर विमान संचालन की जिम्मेदारी होती हैं।

Spicejet

कुछ दिन पहले ही दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा मे बनी सबसे बड़ी बाधा दूर की गयीं हैं। रनवे के स्ट्रेंथनिंग के लिए एएआई ने 50करोड़ का टेंडर निकाला था, जिसका 5 महीनों में निर्माण पूरा होगा। दरभंगा में नागरिक उडान शुरू करने से पहले, सुरक्षा के दृष्टिकोण से रनवे के स्ट्रेंथनिंग की अनुशंसा की गई थी। इसे लेकर कुछ दिन पहले ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की पटना और दिल्ली की संयुक्त टीम ने, किया था दरभंगा एयरपोर्ट का दौड़ा। जिसमें नये टर्मिनल के हिसाब से रनवे की रिमॉडलिंग और अन्य पहलुओं पर विचार विमर्श किया गया था। प्राप्त जानकारी अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे के मेनटेनेंस का काम कई दशकों से नहीं किया गया था, जिसके कारण हवाई सेवा शुरू करने के पहले एएआई की टीम रनवे को दुरुस्त रखना चाहती थी।

DARBHANGA AIRPORT RUNWAY

दरभंगा एयरपोर्ट शुरू होने के बाद हवाई जहाजों के आवाजाही के बीच एएआई टीम को रनवे की रिकारपेटिंग के दौरान उड़ान में बाधा के साथ मेनटेनेंस कार्य की समाप्ति मे अधिक समय और परेशानियों का समाना करना पड़ता। जिस को देखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्बाध रूप से सेवा शुरू कराने हेतु हवाई सेवा शुरू होने से पहले रनवे के रिकारपेटिंग का निर्णय लिया गया था, जिसके कारण इस साल जुलाई मे शुरू होने वाली सेवा मे विलंब हुआ। रनवे का रिकारपेटिंग इस महीने के अंत से शुरू होना है। इसके खत्म होते ही, साल के अंत या नये साल के शुरुआत तक 189 सीटर प्लेन के साथ दरभंगा से दिल्ली, बंगलौर और मुंबई के लिए सेवा शुरू हो जायेगी।

3 कमेंट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here