ट्रेनों में अब मिलेगी फ्लाइट जैसी सारी सुविधाएं, एयरहोस्टेस और फ्लाइट स्टेवार्ड होंगे ट्रेन में, इस प्रमुख ट्रेन में बहाल हुई यह सेवा।

0
678

रेलवे यात्रियों की सुविधाओं में दिनों-दिन इजाफा किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब फ्लाइट में मिलने वाली अनुभवों को ट्रेनों में बहाल किया गया है। बता दें कि इंडियन रेलवे इसको लेकर तैयारी कर रहा है। भारत की सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस में रेलवे ने पायलट प्रोजेक्ट योजना के तहत एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टेवार्डस को नियुक्त किया है। जो ट्रेन में यात्री की सुविधाओं का ख्याल रखेंगे। IRCTC को इस प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रयोग सफल होने पर अन्य ट्रेनों में बहाल होगी यह सुविधा

बताते चलें कि आईआरसीटीसी ने 34 ट्रेंड एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टेवार्ड को वंदे भारत एक्सप्रेस में 6 महीने के लिए तैनात किया है। अगर यह प्रयोग सफल रहा तो दूसरे ट्रेनों में भी इसे लागू किया जा सकता है। यात्रियों को बेहतर रेल सेवा प्रदान करने की दिशा में IRCTC प्रयासरत है। मालूम हो कि इसी साल के फरवरी माह में पीएम नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली से वाराणसी के बीच पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी।

वाराणसी से दिल्ली आने-जाने का किराया

वन्दे भारत एक्सप्रेस का किराया अन्य ट्रेनों के मुकाबले काफी ज्यादा है। बता दें कि दिल्ली से वाराणसी के लिए एसी चेयर का किराया 1760 रुपया है। वहीं एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3310 रुपए है। वाराणसी से दिल्ली वापसी में चेयर कार का किराया 1700 रुपए तथा एग्जीक्यूटिव क्लास का 3260 रुपए है। जहां इन किराया में कैटरिंग चार्ज भी शामिल है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here