दरभंगा एयरपोर्ट से 1 अगस्त से उड़ान, तो वहीं 1 मई से होगी टिकट बुकिंग शुरू। क्या रहा स्पाइसजेट के प्रेस कॉन्फ्रेंस मे जाने विस्तार से।

3
20371

दरभंगा: बहुप्रतीक्षित दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर स्पाइसजेट ने उड़ान की तारीखों की घोषणा कर दी हैं। दरभंगा मे आज हुई स्पाइसजेट की प्रेस वार्ता में 1 मई से टिकट बुकिंग, तो वहीं 1 अगस्त से उड़ान के शुरू होने की जानकारी दी गई। इसके साथ ही बिहार के दूसरे शेड्यूलड एयरपोर्ट के तौर पर दरभंगा के हवाई मानचित्र पर, उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारिया शुरू हो गई हैं।

3000 रूपये मे होगा हवाई सफर, टिकट होगा कर मुक्त।

दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलौर तक स्पाइसजेट सीधी विमान सेवा शुरू करेंगी, जिसका अधिकार कंपनी ने उड़ान योजना के तहत प्राप्त किया है। योजना को लेकर विस्तृत जानकारी देते हुए स्पाइसजेट ने उड़ान योजना के द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट के शामिल होने के कारण, टिकट पर किसी अतिरिक्त सरकारी कर से राहत मिलने की जानकारी दी।

कंपनी के अधिकारियों ने पटना का हवाला देते हुए बताया की पटना से उड़ान मे यात्रियों पर टैक्स भी शुल्क मे वसूल किया जाता हैं, जिससे दरभंगा को छूट का फायदा होने के कारण टिकट पटना से कहीं ज्यादा सस्ते होगें। आरसीए के तहत आने वाली सीटों की शुरुआती कीमत कंपनी ने 3000 तक रहने की जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान दी।

उड़ान के साथ ड्रीमलाइनर विमान को उतारने की भी हैं योजना।

कंपनी ने बिहार के दरभंगा में सबसे लंबा रनवे होने के कारण, ड्रीमलाइनर भी उतारने की योजना भी बना रखीं हैं। जहां पटना में 189 सीटर विमान ही उतर सकते है, वहीं दरभंगा में कहीं बड़े विमान के उतरने की संभावना को देखते हुए भविष्य मे टिकट और सस्ते होने की संभावना भी जताई। वहीं कंपनी ने यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी पर विमानों की संख्या एक से बढ़ा कर यात्रियों के ट्रैफिक अनुसार करने की भी जानकारी दी।

3 कमेंट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here