दरभंगा- समस्तीपुर रेल दोहरीकरण को मिले 90 करोड़, साथ ही समस्तीपुर-दरभंगा-जयनगर के बीच विद्युतीकरण को इस साल पूरा करने का लक्ष्य।

0
1207

दरभंगा: रेल बजट में इस बार दरभंगा से समस्तीपुर तक दोहरी लाइन निर्माण हेतु 90करोड़ का प्रावधान किया गया है, इसके तहत किशनपुर से दरभंगा तक बचे कार्य को वित्तीय वर्ष में आगे बढ़ाया जायेगा। फिलहाल दोहरीकरण के तहत इस रेल लाइन का निर्माण जोर शोर से जारी है, जिसे तीन चरणों मे तैयार करने की योजना हैं।

कई पुलों का होना हैं निर्माण, बूढ़ी गंडक पर बनेगा नया पुल

Grey matter- A premier Institute for Neet

रेलवे की दोहरीकरण में समस्तीपुर-दरभंगा के बीच कुल 20 छोटे और नौ बड़े पुलों के निर्माण की योजना हैं, साथ ही हायाघाट के पास डबल रोड अंडरपास भी तैयार किया जा रहा है। मालूम हो की पहले फेज के तहत समस्तीपुर से किशनपुर तक 10किलोमीटर लंबी डबल लाइन तैयार भी कर लिया गया हैं, जिस पर इस महीने से ही परिचालन की उम्मीद जताई जा रही हैं।

जल्द शुरू होगी समस्तीपुर-दरभंगा-जयनगर के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनों का सफर।

ALANKAR JEWELLERS & SONS

दोहरीकरण के साथ ही विद्युतीकरण का कार्य भी इस खंड पर तेज गति से जारी है, मालूम हो की दरभंगा से जयनगर के बीच 50 फीसदी से अधिक कार्य पूरा भी कर लिया गया है। इस वर्ष जयनगर दरभंगा विघुतीकरण के लिए 47.20 करोड़ रुपए आंवटित किया गया है। समस्तीपुर से दरभंगा-रक्सौल के बीच भी विद्युतीकरण का कार्य तेजी से जारी है, इस खंड के विघुतीकरण के लिए 45.70 करोड़ रुपए आंवटित किया गया है। पूरे सेक्शन पर इस साल के अंदर इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ने का लक्ष्य रेलवे ने निर्धारित किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here