5G सर्विस के साथ सैमसंग ने तैयार की 5G सिटी, 3GBPS तक की स्पीड के साथ दिखेगी भविष्य की झलक

0
1332

मोबाइल क्रांति दुनिया बदल कर रख दी हैं, कभी सिर्फ बातचीत का जरिया रहा मोबाइल लोगों को वर्चुअल दुनिया मे करीब ले आया है। पहली जेनरेशन से शुरू हुई मोबाइल सर्विस अब 4G तक पहुँच गई है। जियों के दस्तक के साथ ही अन्य कंपनियों में 4G सेवा मे अपग्रेड होने की प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई हैं, वहीं सैमसंग के एक कदम से 4G के भी बीते दिनों की बात हो जाने की संभावना पैदा कर दी हैं।

सैमसंग ने बसाई 5G सिटी

आने वाले भविष्य की झलक देने को कोरियन कंपनी ने 5G सिटी तैयार की है, इस पूरे सिटी को इस तर्ज पर बसाया गया है जहां आप एक अलग ही डिजिटल दुनिया को अनुभव करेंगे। फिलहाल 5G सिटी के लिए सैमसंग ने कई दिग्गज टैलीकॉम कंपनियों से टाईअप किया हैं और साउथ कोरिया के सुवन मे इस सिटी को तैयार किया है।

5G सिटी मे एक साथ कई लोग कर सकेंगे हाई क्वालिटी वीडियो स्ट्रीम

सैमसंग की रिपोर्ट के अनुसार पूरी सिटी आने वाले भविष्य का एक प्रोटोटाइप है, जिसमें लोगों को 5G की दुनिया की अनुभूति कराई जायेगी। 5G सिटी मे 5G स्टेडियम, 5G कियोस्क और 5G कनेक्टिविटी नोड लगाया गया है। अगर 5G कियोस्क बात की जाये तो इसकी स्पीड जीबीपीएस मे होगी,वही 5G कनेक्टिविटी नोड जरिए सीसीटीवी कैमरा, डिजिटल साइनेज और दूसरे सभी तरह के सेंसर 5G के तहत कनेक्ट किए जा सकेंगे। 5G सिटी मे वहीं एक साथ सैकड़ों लोग हाई क्वालिटी वीडियो स्ट्रीम बिना बफरिंग देख सकेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here