5 अगस्त से दौड़ेगी नरकटियागंज से रक्सौल के बीच ट्रेन , 10 वर्षों से लोगो को था इंतजार

0
2238

नरकटियागंज भारतीय लोगों के लिए यूँ तो रेलवे यात्रा करने के लिए जिंदगी का महत्वपूर्ण साधन है,और उसी साधन को रक्सौल नरकटियागंज के लोग दोबारा पाने का सपना संजोय 2014 से इंतजार कर रहे थे। 4 साल बाद अब जाकर उनकी इस दिली ख्वाहिश को अंजाम मिलता हुआ दिख रहा। इस माह की 24 जुलाई को 12 कोचों की ट्रायल स्पेशल ट्रेन को 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से रक्सौल नरकटियागंज के बीच बनी नए पटरी पे दौरा कर इंस्पेक्शन किया गया था। सीआरएस के बाद प्रमोद कुमार अच्यार्य (कमीशन ऑफ रेलवे सेफ्टी) ने इस इंस्पेक्शन को हरी झंडी दिखा दी हैं, और कहा अब इस खंड पे अधिकतम 105 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गाड़ियों की परिचालन किया जाएगा।

पांच अगस्त से चलेगी ट्रेन

आने वाले पाँच अगस्त से रक्सौल नरकटियागंज के बीच ट्रेनों के परिचालन की शुरुवात की जाएगी,रेल मंत्री पीयूष गोयल उसी दिन सुबह मुगलसराय जंक्शन से भव्य कार्यक्रम के दौरान रिमोट के माध्यम से इस खंड पर परिचालन का उद्घाटन करेंगे।

चलेगी कई ट्रेनें

हरी झंडी मिलते ही पहली पैसेंजर ट्रैन को रक्सौल से नरकटियागंज के लिए रवाना किया जाएगा। यही नहीं, कुछ अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन जोड़ी ट्रेन चलाई जाएगी उनमे पहले दरभंगा नरकटियागंज, दूसरी समस्तीपुर नरकटियागंज एवं सीतामढ़ी नरकटियागंज का परिचालन भी होना है । वही पूर्व में घोषित दरभंगा अजमेर एक्सप्रेस के पंद्रह अगस्त से चलने की भी प्रबल संभावना है

इन दोनों ट्रेनों का नही बदलेगा मार्ग

अपने प्रस्तावित रूट से ना चल भाया बेतिया चल रही लंबी दूरी की दो ट्रेन कामाख्या-कटरा एक्सप्रेस और दरभंगा-जालंधर सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस का मार्ग नही बदलेगा। इन दोनों ट्रेनों का परिचालन बेतिया होकर ही होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here