दरभंगा एयरपोर्ट के स्थायी टर्मिनल के जमीन अधिग्रहण को लेकर राज्य सरकार ने दी 121 करोड़ की मंजूरी।

0
5099


पटना: बहुप्रतीक्षित दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर राज्य सरकार ने जमीन अधिग्रहण के लिए जरूरी राशि को जारी कर दिया हैं। मालूम हो की एयरपोर्ट पर स्थायी टर्मिनल के निर्माण के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 50 एकड़ जमीन की आवश्यकता जताई थी। जिस के बाद शुरूआत चरण में राज्य सरकार ने 50 एकड़ की जगह 31 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को देने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी।

राज्य मंत्रिमंडल ने दी 121 करोड़ की मंजूरी।

नये स्थायी सिविल एंकलेव के लिए बने प्रस्ताव अनुसार एयरफोर्स अपनी 31 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को उपलब्ध करायेंगी, जिसके एवज में बिहार सरकार 31 एकड़ जमीन एयरफोर्स को हस्तांतरित करेंगी। इस प्रस्ताव के लिए जरूरी 12143.72 लाख की मंजूरी राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में दी। इसके साथ ही भूमि अधिग्रहण को लेकर अटका मामला साफ हो गया है।

अस्थायी टर्मिनल का काम प्रगति पर

इधर वायु सेना केंद्र की जमीन पर बन रहे अस्थायी टर्मिनल का काम भी जोरों से जारी हैं। मालूम हो की इस साल के मध्य तक हवाई सेवा की शुरुआत के लिए रनवे, टर्मिनल सहित कई बुनियादी सुविधाओं को तैयार किया जाना है। जिसके बाद दिल्ली, मुंबई और बंगलौर की दरभंगा से सीधी विमान सेवा उपलब्ध होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here